बढ़ते हुए कोरोना संक्रमित मद्देनजर, डीएवीवी से छात्रों ने की ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग।

\"\"

कुलपति को सौंपा ज्ञापन
ट्विटर पर चलाया अभियान
इंदौर, मध्य प्रदेश में कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते आंकड़ों के बीच में डीएवीवी द्वारा 18 जनवरी से ऑफलाइन परीक्षा की घोषणा ने छात्रों को परेशानी में डाल दिया है। क्योंकि डीएवीवी में परीक्षा देने पूरे भारत से लोग आते हैं जिनमें से कुछ कोरोना हॉटस्पॉट बने स्थानों से भी आ रहे हैं। इस खबर ने छात्रों को परेशानी में डाल दिया है, ऐसी स्थिति में अगर परीक्षा देते समय अगर कोई पॉजिटिव छात्र क्लास रूम में आ गया तो छात्रों के साथ साथ परीक्षा की ड्यूटी में लगे सभी प्रोफेसरों को भी संक्रमण होने का खतरा हो सकता है ।
इसी विषय को ध्यान में रखते हुए एलएलबी की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति रेनू जैन से मुलाकात की और उन्हें अपनी चिंता से अवगत कराया ।
छात्रों ने इस अवसर पर एक ज्ञापन भी प्रदान किया । बाद में चर्चा के दौरान एलएलबी के छात्र सचिन महेश्वरी, इंदर चावला ने बताया कि अभी सुप्रीम कोर्ट ऑनलाइन चल रही है, हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन द्वारा भी ऑनलाइन सुनवाई करने का आवेदन दिया गया है और हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा आरजीपीवी को ऑनलाइन परीक्षा लेने की अनुमति प्रदान कर दी गई है तो डीएवीवी के छात्रों को कोरोनावायरस के विषम समय में खतरे में क्यों डाला जा रहा है।छात्र अमन यादव का कहना था कि परीक्षा समय में परीक्षा स्थल आने जाने के कारण उनकी एवं परिवार की सुरक्षा खतरे में है अतः डीएवीवी को ऑनलाइन परीक्षा कराने का निर्णय लेना चाहिए ।
छात्रा दिशा दुबे ने बताया की कोरोना एवम ओमीक्रोन का संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है और जिस समय हमारी परीक्षा चल रही होगी उस समय कोरोना के पीक पर रहने की संभावना सभी विशेषज्ञ द्वारा बताई जा रही है, ऐसे में एग्जाम जनवरी-फरवरी में कराना कैसे संभव है।
ज्ञापन सौंपते समय कुलपति से यह निवेदन किया गया कि परीक्षाएं ऑनलाइन ही करवाए जाने का निवेदन आप उच्च शिक्षा विभाग को प्रेषित करें, क्योंकि हम सबकी जान को खतरा है। ज्ञापन के दौरान हुई लंबी चर्चा के बाद कुलपति ने आश्वासन दिया कि छात्र हित में जो भी उचित कदम है वे लिए जाएंगे और हम निवेदन उच्च शिक्षा विभाग तक प्रेषित करेंगे। ज्ञापन देते समय शुभांशु पटेल, हर्षल खलाणे, मोहित रायपुरे, अर्पित त्रिपाठी, राशि बजाज, पूजा मिश्रा, कोमल कटिहार, वैशाली हार्डिया एवं प्रतीक तिवारी भी उपस्थित थे।
इसी कड़ी में डीएवीवी के छात्र छात्राओं द्वारा 1 ट्विटर अभियान भी we_demand_online_exam_davv के हैशटैग से चलाया गया जो काफी समय ट्रेंड किया ।
ट्विटर अभियान मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, उच्च शिक्षा मंत्रालय, इंदौर कलेक्टर आदि को टैग किया गया और उनसे एग्जाम ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया गया।

\"\"
\"\"
\"\"

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *